नई दिल्ली: मैदान पर क्रिकेट का खेल किस कदर खतरनाक हो सकता है, इसके उदाहरण पहले भी देखने को मिले हैं। यहां पर भी यही बात लागू होती है जो सड़क दुर्घटना के मामले में होती है। यानी कि सावधानी हटी और दुर्घटना घटी। लेकिन इस बार शायद किसी और खिलाड़ी की सावधानी हटने से दूसरे खिलाड़ी को दुर्घटना का शिकार होना पड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एडम वोजेस के सिर पर गेंद लगी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

दरअसल वोजेस काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड गए हुए हैं जहां वह मिडिलसेक्स टीम की कप्तानी करते हैं। हैम्पशायर के खिलाफ़ मैच में सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी ने विकेटकीपर को गेंद फेंकी जो विकेटकीपर जॉन सिम्पसन लपक नहीं सके और बल्लेबाज़ एडम वोजेस के सिर के पीछे जाकर लगी।

फ़िज़ियो के अनुसार, इसके बाद उन्हें सब कुछ हिलता दिखाई दिया, सब घूमने लगा और चक्कर आने जैसा महसूस होने लगा। इसके बाद उन्हें ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया लेकिन वह अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे इसलिए सावधानी बरतते हुए उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

आपको याद दिला दें कि इससे पहले 2014 में एक घरेलू मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ फ़िलिप ह्यूज के सिर में गेंद लगी थी जिसके बाद 25 वर्ष की कम आयु में ही उनकी मृत्यु हो गई थी।