लखनऊ: विवेक तिवारी की हत्या का मुख्य आरोपी सिपाही प्रशांत से जुड़ी कई और बातें फेसबुक पर सामने आ रही हैं। लोगों को उसका चेहरा पहचानते देर नहीं लगी। मारपीट से लेकर अभद्रता तक के पोस्ट फेसबुक पर उसके खिलाफ हो रहे हैं। हैरानी की बात है कि कुछ लोगों ने अपनी पोस्ट पर खूब भड़ास निकाली है।

एक पोस्ट में कहा गया है कि उनके एक मित्र कुछ समय पहले लखनऊ के 1090 चौराहे पर रात में खड़े थे। उन्होंने घर जाने के लिए एक सर्विस एजेंसी से टैक्सी बुलवाई और उसे सड़क के किनारे रुकने को कहा। तभी यह सिपाही प्रशांत अपने एक सहयोगी के साथ वहां मोटरसाइकिल से पहुंचा और टैक्सी चालक की ताबड़तोड़ पिटाई करने लगा। टैक्सी चालक भागकर आया। सहयोगी के साथ के लोग आगे आए और सिपाही को रोकने की कोशिश की। सिपाही प्रशांत उन लोगों से भी उलझ गया। हालत यह हो गई कि वह सिपाही सभी लोगों से भिड़ने-भिड़ाने के मूड में आ गया। अब जबकि लखनऊ शूटआउट की नयी घटना हुई है और विवेक को गोली मारने वाला वही सिपाही प्रशांत निकला है तो अपने सहयोगी की कही बात अचानक याद आ गई।

आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी सोशल मीडिया का भी खूब इस्तेमाल कर रहा था। एक सिपाही ने बताया कि प्रशांत के दोस्त उसको ‘छोटा डॉन’ पुकारते थे। वह खुद को किसी फिल्मी हीरो से कम नहीं समझता था। फेसबुक पर प्रोफाइल में अपने नाम के साथ उसने ‘रॉयल जाट’ जोड़ रखा था। फोटो खिंचवाना किसी का भी शौक हो सकता है लेकिन आरोपी प्रशांत के इस शौक में उसकी महात्वाकांक्षा भी झलकती है। एक फोटो बुलंदशहर के एसएसपी दफ्तर की है जहां उसने कप्तान की कुर्सी पर बैठ कर फोटो खिंचवाई है।