सत्य प्रकाश

अमेठी । जनपद अमेठी मे लगातार अपराध के बढ़ते ग्राफ ने पुलिस की सारी कार्यकरिणी की पोल खोल दी है एक माह मे गोली चलने की कई वारदातों ने पूरे जनपद मे असुरक्षा की भावना पैदा कर दी है खासतौर पर व्यापरी वर्ग अत्यंत भयभीत है । व्यापारी अजय सोनी की लूट के बाद हत्या ,पत्रकार के घर के बाहर दिनदहाड़े गोली गोली मार दी गई कुछ समय ही बीता था कि पुलिस को चुनौती देते हुए तीन मोटरसाइकिल सवार लोगों ने पिता पुत्र को मारी गोली मार दी । कई बार हुई गोली चलने की वारदातों मे पुलिस मूक दर्शक बनी रही ।

मिली जानकारी के अनुसार जनपद अमेठी थाना क्षेत्र जामों के पर्वतपुर में जब धर्मेंद्र सिंह अपने परिजनों के साथ में चाय पी रहे थे तो उनके ऊपर तीन अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग करना शुरू कर दी और पिता बलवंत सिंह घर के पीछे चरी काट रहे थे की ओर भागा, हमलावर पीछे भी पहुंच गए और पिता पुत्र दोनों पर दोनों पर की फायरिंग जिसमे पिता पुत्र दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए और हमलावर अपनी मोटरसाइकिल जिस पर कोई नंबर नहीं पड़ा हुआ है छोड़कर के फरार हो गए घटना के पीछे चुनावी रंजिश बताई जाती है ।

सूत्रों की माने तो घटना के बाद में घंटों घायल वहीं पड़े रहे और एंबुलेंस जब आई तब उन्हें सीएचसी जगदीशपुर ले गई जहां पर डॉक्टरों ने धर्मेंद्र सिंह को मृत घोषित कर दिया और बलवंत सिंह को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया जहां बलवंत सिंह का इस समय इलाज चल रहा है घटनास्थल का दौरा क्षेत्राधिकारी गौरीगंज अपर पुलिस अधीक्षक बलरामाचारी दुबे पुलिस अधीक्षक पूनम ने किया पुलिस अधीक्षक पूनम ने महिलाओं से मृतक के घर में मुलाकात की और आश्वासन दिया । पुलिस अधीक्षक पूनम ने शाम तक हमलावरों को पुलिस को गिरफ्तार करने का निर्देशे दिया था कार्यवाही न होने के चलते थानाध्यक्ष जामों अरविन्द तिवारी को निलम्बित कर दिया है । वही अपर पुलिस अधीक्षक बलरामाचारी दुबे ने बताया मुलजिमों की गिरफ्तारी के लिए चार थाना क्षेत्रों की पुलिस की टीम गठित की गई है शीघ्र ही मुलजिमों को गिरफ्तार किया जाएगा जबकि पीडित मुलजिमों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के लिए थाने में तहरीर दी गई है फिलहाल इस बारे में स्पष्ट पता नहीं चल सका है पुलिस ने पर्वतपुर में एक महिला को संदेह के घेरे मे लेते हुए गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है ।