नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेट मोहम्मद अजहरुद्दीन को शनिवार को उस वक्त झटका लगा जब हैदराबाद क्रिकेट संघ (HCA) ने उनके अध्यक्ष पद के नामांकन को खारिज कर दिया। नामांकन रद्द होने के बाद अजहरुद्दीन ने कहा है कि यह दुखद है और उन्हें अदालत पहले ही सभी आरोपों से बरी कर चुकी है।

अजहरुद्दीन ने कहा कि हैदाराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में सेलेक्टर कैबिनेट रैंक के है और धरती पर ऐसा कौन है जो लोढ़ा पैनल के सभी नियमों पर खरा उतरता है। हाल ही में अजहरुद्दीन ने हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया था। जिसे शनिवार को एचसीए ने रद्द कर दिया है हालांकि इसकी वजह अभी सामने नहीं आई है।

अजहरुद्दीन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे थे। इसके बाद आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने उन्हें सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था। इसके बाद भारतीय क्रिकेट संघ ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट न जाने का फैसला किया था।

गौरतलब है कि अजहर पर साल 2000 में मैच फिक्सिंग के आरोप लगे। उस समय दक्षिण अफ्रीका के कप्तान हैंसी क्रोनिए पर भी आरोप लगे थे, जो साबित हुए। हालांकि अजहर का कहना था कि 2011-12 में अदालत ने उन पर लगा बैन हटा दिया। उसके बाद बीसीसीआई ने फैसले को चुनौती नहीं दी। ऐसे में मामला वहीं खत्म हो गया।