विश्व की नंबर दो चीन की वांग यिहान को सीधे सेटों में हराया

नई दिल्‍ली: रियो ओलिंपिक में पीवी सिंधु ने विश्‍व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी चीन की वांग यिहान को सीधे सेटों 22-20, 21-19 में हराकर बैडमिंटन के महिला सिंगल्‍स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. अब ओलिंपिक में पदक हासिल करने के लिए उनको महज एक और जीत की दरकार है. अगर वह सफल होती हैं तो ओलिंपिक में भारत को बैडमिंटन में दूसरा पदक मिलेगा. इससे पहले 2012 के लंदन ओलिंपिक में साइना नेहवाल को कांस्‍य पदक मिला था.

सिंधु ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए चीनी चुनौती को ध्‍वस्‍त कर दिया. पहले सेट में पीवी सिंधु ने जबर्दस्‍त ढंग से खेलते हुए शुरुआत में थोड़ा पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए सेट अपने नाम किया. दूसरा सेट भी उन्‍होंने कड़े मुकाबले में जीता. हालांकि वांग यिहान ने जबर्दस्‍त चुनौती पेश की. रैंकिंग के लिहाज से यिहान इस वक्‍त विश्‍व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी हैं और इससे पहले ओलिंपिक में सिल्‍वर मेडल जीत चुकी हैं.

इससे पहले पीवी सिंधु ने मंगलवार को प्री-क्वार्टरफाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए ताइपेइ की यिंग जू ताइ को सीधे गेम में हरा दिया था. उन्‍होंने सीधे सेटों 21-13, 21-15 में यिंग को हराकर मैच जीता था. उस पूरे मैच में सिंधु का दबदबा रहा था. उनको मैच जीतने में बहुत मशक्‍कत नहीं करनी पड़ी थी.