ग्रोस आइलेट। भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में मेजबान टीम पर 237 रनों जीत हासिल कर सीरीज भी 2-0 से अपने नाम कर ली है। सीरीज का चौथा टेस्ट अभी खेला जाना बाकी है। जीत के लिए 346 का लक्ष्य देने वाली भारतीय टीम ने आखिरी दिन वेस्टइंडीज की पूरी टीम 108 पर आउट कर दी। भारत की ओर से मोहम्मद समी ने तीन, रवींद्र जडेजा और ईशांत शर्मा ने दो-दो व भुवनेश्वर कुमार ने अश्विन ने 1-1 विकेट लिया।
इससे पहले भारत ने तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें और अंतिम दिन आज यहां अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 217 रन बनाकर समाप्त घोषित करके वेस्टइंडीज के सामने 346 रन का लक्ष्य रखा था। अपनी स्विंग गेंदबाजी का जलवा बिखेरने वाले भुवनेश्वर कुमार के पांच विकेट की मदद से भारत ने चौथे दिन वेस्टइंडीज को पहली पारी में 225 रन पर आउट करके अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। (लाइव स्कोर)
चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने तीन विकेट पर 157 रन बना लिये थे। पहली पारी में भारत को 128 रन की बढ़त मिली। भारत के लिये शिखर धवन 26 और केएल राहुल 28 ने पहले विकेट के लिये 7 . 3 ओवर में 49 रन जोड़े। राहुल ने मिगुल कमिंस की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच थमा दिया, जबकि कमिंस ने कप्तान विराट कोहली 4 को भी तुरंत पगबाधा आउट करके भारत को दो झटके दिये।
भारत के 50 रन नौवे ओवर में बने। अजिंक्य रहाणे नाबाद 51 ने स्कोर आगे बढ़ाया। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक रहाणे के साथ रोहित शर्मा 41 रन बनाकर खेल रहे थे। दोनों ने सिर्फ 92 गेंद में 50 रन की साझेदारी की।
इससे पहले भुवनेश्वर ने 33 रन देकर पांच विकेट लिए, जिससे भारत ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 225 रन पर ढेर कर दिया। वेस्टइंडीज का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 202 रन था और वह अच्छी स्थिति में दिख रहा था लेकिन इसके बाद भुवनेश्वर ने अपने एक स्पैल में मैच का नक्शा पलट दिया। वेस्टइंडीज ने अपने आखिरी सात विकेट 23 रन के अंदर गंवाये। इनमें से पांच विकेट इस स्विंग गेंदबाज ने लिये। उनके अलावा भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने दो तथा इशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया।