सुप्रीम कोर्ट पहुंची नाबालिग बुलंदशहर गैंगरेप पीड़िता

नई दिल्‍ली : उत्‍तर प्रदेश के बुलंदशहर में बीते दिनों हाइवे पर मां-बेटी के साथ हुए सामूहिक बलात्कार का मामला शनिवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। गैंगरेप की शिकार नाबालिग पीड़िता ने अदालत में अर्जी दायर करके अपील की है कि इस मामले में यूपी के मंत्री आजम खान की आपत्तिजनक टिप्‍पणी के चलते उनके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की जाए। नाबालिग पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर पांच मांगें रखी है।
जानकारी के अनुसार, इसी महीने की शुरुआत में बीजेपी नेताओं का एक समूह गाजियाबाद में पीड़ित लड़की और उसके परिवार से मिलने के लिए गया था। जिसके बाद राज्‍य के मंत्री एवं वरिष्‍ठ सपा नेता आजम खान ने इस घटना के विपक्ष की साजिश होने की बात कह डाली थी। आजम खान ने यह भी कहा था कि हमें इसकी जांच करानी चाहिए कि कहीं यह सरकार को बदनाम करने के लिए विरोधियों की साजिश तो नहीं।

गैंगरेप की शिकार नाबालिग ने शीर्ष कोर्ट से यह भी अपील की है कि केस की जांच और सुनवाई को दिल्ली स्थानांतरित कर दिया जाए। पीड़िता ने कहा कि वह और उसका परिवार नोएडा में रहता है, लिहाजा पूरे केस को दिल्ली ट्रान्सफर किया जाए। पीड़िता ने यह भी मांग की है कि जांच अदालत की निगरानी में कराई जाए। पीड़िता ने अपना दाखिला दिल्ली के स्कूल में कराने और सुरक्षा दिए जाने की भी अपील की है। इसके अलावा उसने अपने परिवार का पुनर्वास कराए जाने की भी बात कोर्ट के सामने रखी है।