रियो डि जेनेरो: रियो ओलिंपिक में बैडमिंटन के महिला डबल्‍स वर्ग में भारत की ज्‍वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय जोड़ी को नीदरलैंड्स की ई.मुस्‍केंस-एस.पिएक ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में शिकस्‍त दी.

डच डबल्‍स जोड़ी ने यह मैच 21-16, 16-21, 21-17 से जीता. इस हार के साथ ही ज्‍वाला-अश्विनी की जोड़ी मुकाबले से बाहर हो गई है. इससे पहले ज्‍वाला गुट्टा और अश्विनी पोन्प्पा की भारतीय जोड़ी को जापान की ए. ताकाशाशी और एम. माटसुटोमो ने 15-21, 10-21 से हराया था.

मेंस सिंगल्‍स मुकाबले में भारत के किंदाम्बी श्रीकांत ने अपना पहला ग्रुप मैच जीत लिया. श्रीकांत ने गुरुवार को ग्रुप-एच के अपने पहले मैच में मेक्सिको के लिनो मुजोन को 21-11, 21-17 से हराया. पुरुष एकल वर्ग में क्वालीफाई करने वाले एकमात्र भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत ने अपने शानदार खेल के दम पर पहला गेम 21-11 के अंतर से सिर्फ 16 मिनट में अपने नाम किया. विश्व के पूर्व तीसरे वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने दूसरे गेम में हालांकि अपना लय खोई, लेकिन बाद में उसकी भरपाई करते हुए यह गेम भी 21-17 से जीतने में सफल रहे. यह गेम 25 मिनट चला. इस बीच, मुजोन को श्रीकांत पर भारी पड़ते देखा गया, लेकिन अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर भारतीय खिलाड़ी ने जीत हासिल की. श्रीकांत का अगला मुकाबला स्वीडन के हेनरी हुर्सकेनन के खिलाफ रविवार को होगा.

इससे पहले बैडमिंटन के महिला एकल में साइना नेहवाल और पीवी सिंधु ने अपने-अपने मैचों में जीत हासिल की थी लेकिन पुरुष डबल्‍स और महिला डबल्‍स में भारत को पहले दौर के मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. ज्‍वाला-अश्विनी की ही तरह पुरुष डबल्‍स मुकाबले में भारत के मनु अत्री-सुमित रेड्डी की जोड़ी को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा था. इंडोनेशिया के मोहम्‍मद अहसान-सेतिवान हेंद्रा ने भारतीय जोड़ी को 21-18,21-13 से पराजित किया था.