फाॅर्मूला स्टूडेंट प्रतियोगिता सोसायटी आॅफ आॅटोमोटीव इंजीनियर्स इंड़िया सुप्रा के पांचवें संस्करण का आयोजन देश की अग्रणी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी के सहयोग से ग्रेटर नोएडा के फाॅर्मूला 1 ट्रैक, बुद्ध इन्टरनेशनल सर्किट पर 4 से 9 जुलाई को किया जाएगा।
भारत में 2011 में शुरू हुई सुप्रा सरकार के आॅटोमोटिव मिशन प्लान 2016 के अनुरूप है तथा इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को आॅटोमोबाइल इंजीनियरिंग में अपनी योग्यता और प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका प्रदान करती है। इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा तैयार किये गए प्रोटोटाईप कार के आधार पर उनका मूल्यांकन करते हुए निर्माण एवं उत्पादन के क्षेत्र में उन्हें व्यवहारिक और चुनौतीपूर्ण अनुभव प्रदान करती है। इसे 25 से ज़्यादा कम्पनियों के सैंकड़ों पेशेवरों के साथ आॅटोमोटिव उद्योग का ज़बरदस्त समर्थन प्राप्त है, जो विभिन्न क्षमताओं के साथ कार्यक्रम को अपना समर्थन प्रदान करते हैं।
इस अवसर पर सोसाइटी आॅफ इण्डियन आॅटोमोबाइल मैनुफैक्चरर्स के उप-कार्यकारी निदेशक तथा सुप्रा सोसायटी आॅफ आॅटोमोटीव इंजीनियर्स इंड़िया 2016 के संयोजक श्री प्रशान्त बैनर्जी ने कहा, ‘‘ सोसायटी आॅफ आॅटोमोटीव इंजीनियर्स इंड़िया सुप्रा ने स्टूडेंट फाॅर्मूला प्रतियोगिता के क्षेत्र में ऊँचे मानदण्ड स्थापित किए हैं, इसे उद्योग एवं अकादमिक जगत से भी ज़बरदस्त समर्थन मिला है। यह कौशल विकास एवं विस्तार में उत्कृष्ट मंच प्रदान करते हुए भारत सरकार के कुशल भारत अभियान में भी योगदान देती है।’’