जैन मुनि पर टिप्पणी कर पड़े थे मुश्किल में

नयी दिल्ली: मशहूर सिंगर और म्यूजिशियन विशाल डडलानी ट्विटर पर जैन मुनि पर टिप्पणी करने के बाद मुश्किल में पड़ गए हैं और विवादों में घिरे गायक विशाल डडलानी ने राजनीति से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है।इसका एलान उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर किया है। उन्होंने बीती रात ट्वीट किया कि मैं काफी बुरा महसूस कर रहा हूं कि मेरी टिप्पणी से मेरे जैन दोस्तों, मेरे दोस्त अरविंद केजरीवाल और सतेंद्र जैन को ठेस पहुंची है। मैं सक्रिय राजनीति से खुद को अलग करता हूं।

गौरतलब है कि जैन मुनि तरूण सागर जी ने पिछले दिनों हरियाणा विधानसभा में विधायकों को प्रवचन दिया। अपने प्रवचन के दौरान उन्होंने राजनीतिज्ञों को अपने आचरण में सुधार लाने की नसीहत दी। उनके इस प्रवचन के बाद ददलानी ने ट्विटर पर टिप्पणी कर दी जिसके बाद बवाल बढ़ गया।

आपको बता दें कि तरुण सागर जी महाराज बिना कपड़ों के रहते हैं और ददलानी ने ट्विटर पर उनके इस वेश-भूषा पर टिप्पणी कर दी। डडलानी की टिप्पणी के बाद उनके खिलाफ लोगों ने ट्विटर पर मोर्चा खोल दिया।

बाद में सोशल मीडिया पर डडलानी लगातार लोगों से माफी मांगते रहे। मामला बढ़ते देख रात साढे नौ बजे डडलानी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा, ‘भूल हो गई, माफ कर दीजिए, मगर धर्म को राजनीति के साथ मत जोड़ने दीजिए। देश की खातिर।’

विवाद बढ़ता देख इसमें दिल्ली के मंत्री सतेंद्र जैन बीच में कूदे. माफी मांगते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि मेरे साथी विशाल डडलानी की वजह से जैन समुदाय के लोगों को दुख पहुंचा है मैं उसके लिए माफी मांगता हूं। जैन मुनि तरुण सागर जी महाराज से भी मैं माफी मांगता हूं।’ अरविंद केजरीवाल ने भी तरुण सागर जी के सम्मान मे ट्वीट करते हुए क्षमा मांगी।

विशाल डडलानी को आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक के रुप में पहचाना जाता है। ‘पांच साल केजरीवाल’ गाना जो काफी फेमस हुआ था इन्होंने ही गाया था।विशाल डडलानी का नाम काफी मशहूर है वो एक नामी म्यूजिक डायरेक्टर और गायक हैं।