नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फेंस करते हुए कहा कि हमने राजस्थनाथ मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के किसानों से कर्जा माफ करने की बात कही थी और हमने दो राज्यों ( मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़) हमारे मुख्यमंत्री बनते ही किसानों का कर्जा माफ कर दिया। यानी हमने 10 प्रतिशत काम करके दिखा दिया है।

राराहुल गांधी ने कहा, "हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तब तक चैन से नहीं सोने देंगे, जब तक वह किसानों का कर्ज माफ नहीं कर देते। अपने किए वादे से एक इंच पीछे नहीं हटेंगे, मोदीजी को सोने नहीं देंगे। सभी विपक्षी दल एकजुट होकर यह मांग करेंगे। अब तक प्रधानमंत्री ने किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया है…"

राहुल गांधी ने कहा, ''मोदी जी का हिन्दुस्तान अमीरों का है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये 15 उद्योगपतियों को बांट दिए लेकिन उनसे किसानों का कर्जा माफ नहीं हो रहा है।''

राफेल विवाद पर राहुल गांधी ने कहा, अभी तो एक टाइपो एरर निकला है, अभी कई निकलना बाकी है…आप बस देखते रहिए कि आगे-आगे कितान टाइपो एरर निकलत है। राहुल गांधी ने कहा, हमारी चुनावी जीत किसानों, मजदूरों, युवाओं, गरीबों की जीत है।

1984 के सिख दंगों में सज्जन कुमार को सजा मिलने के सवाल को राहुल गांधी ने टाल दिया। राहुल ने कहा, दंगे के उपर मेरा विजन बहुत किल्यर है। मैं इसपर स्टडी करके बाद मे बोलूंगा। आपको मैंने पहले ही बता दिया था कि ये प्रेस कॉन्फ्रेंस राफेल डील और किसानों की कर्जमाफी को लेकर है।