होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने नई CB300F फ्लेक्स-फ्यूल बाइक लॉन्च की है, जो भारत की पहली 300 सीसी फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल है. कंपनी ने इस बाइक के लॉन्च के साथ ही इसकी ऑफिशियल बुकिंग भी शुरू कर दी है. खरीदार अब होंडा के बिगविंग डीलरशिप पर 2024 होंडा CB300F फ्लेक्स-फ्यूल को बुक कर सकते हैं और इसकी कीमत 1.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

फ्लेक्स-फ्यूल बाइक को पहली बार बीते भारत मोबिलिटी शो में शोकेस किया था. ये बाइक E85 फ्यूल पर दौड़ेगी. यानी इसमें इस्तेमाल किए जाने वाले फ्यूल में 85 प्रतिशत इथेनॉल और 15 प्रतिशत पेट्रोल होगा. फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के अलावा कंपनी ने इस बाइक में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. इस बाइक का लुक, डिज़ाइन और हार्डवेयर इत्यादि पहले जैसा ही है.

ये बाइक काफी हद तक स्टैंडर्ड मॉडल जैसी ही है. इसमें LED हेडलाइट, मस्क्युलर बॉडी वर्क देखने को मिलता है. इसके फ्रंट को थोड़ा और शार्प बनाया गया है, जो इसे स्पोर्टी अपील प्रदान करते हैं. इस बाइक को दो कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. जिसमें रेड और ग्रे कलर शामिल है. इसके डिस्प्ले में एक इथेनॉल इंडिकेटर भी दिया गया है.

कंपनी ने इस बाइक में 293.5 सीसी की क्षमता का सिंगल-सिलिंडर ऑयल कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है. जो 24.5bhp की पावर और 25.9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. LED इल्यूमिनेशन के साथ इस बाइक में पहले जैसा ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है.

हार्डवेयर की बात करें तो CB300F में कंपनी एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स को शामिल किया है. इसके फ्रंट में गोल्डन कलर का अप-साइड-डाउन (USD) फॉर्क सस्पेंश दिया गया है. वहीं पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है. इस बाइक के दोनों पहियों में सिंगल डिस्क ब्रेक मिलता है.