बहराइच के हरदी के महसी महाराजगंज में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के बाद बहराइच में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इस बीच परिजनों ने मृतक रामगोपाल का अंतिम संस्कार कर दिया है। अब इस मामले पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. अखिलेश यादव ने कहा कि इस घटना की ज़िम्मेदारी पूरी तरह सरकार की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो घटना हुई वो दुखद है, कानून व्यवस्था बनी रहनी चाहिए और इसमें जो जो पक्ष हैं उन्हें न्याय मिलना चाहिए।

अखिलेश यादव आज पार्टी प्रवक्ता फखरूल हसन चांद के आवास पर पहुंचकर उनकी माताजी श्रीमती किश्वरजहां के निधन पर शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना जताने गए थे. इस मौके पर पत्रकारों से भी उन्होंने बात की. बहराइच की घटना पर उन्होंने कहा कि पहले तो उनकी अपील है कि कानून व्यवस्था बनी रहनी चाहिए, इसके बाद उन्होंने घटना के लिए योगी सरकार को भी पूरी तरह ज़िम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को देखना चाहिए कि कोई धार्मिक जुलूस किस रास्ते से निकल रहा है, उसे सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त करने चाहिए। ये भी देखना चाहिए कि जुलूस के दौरान जो नारे लगाए जा रहे हैं वो किसी को अपमानित करने के लिए तो नहीं हैं या फिर किसी की भावना भड़काने वाले तो नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रशासन की लापरवाई से ये घटना हुई.

सपा प्रमुख ने मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीक़ी की हत्या पर भी पूछे गए सवाल का जवाब दिया। अखिलेश ने कहा कि कैटेगरी प्राप्त नेता, जो सत्ता में सहयोगी पार्टी का सदस्य हो, कई बार का विधायक हो, जिसके बड़े बड़े प्रभावशाली नेताओं से सम्बन्ध हो उसकी इस तरह से हत्या पर सवाल तो उठेंगे ही. अखिलेश ने कहा कि अगर सिक्योरिटी कवर वाले इतने प्रभावशाली नेता की हत्या हो सकती है तो किसी की भी हत्या हो सकती है.

इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी, फाकिर सिद्दीकी, शकील नदवी, पवन मनोचा, सुशील दीक्षित, पूजा शुक्ला, मनीष यादव, रूही अंजुम, नवीन धवन बंटी, बबलू खान, दद्दन खान, यामीन खान, सर्वेन्द्र सिंह, सोनू कनौजिया, प्रदीप भारती, मोहम्मद शाहिद खान, एजाजुल हसन आदि मौजूद रहे।