सीतापुर।
आप जरा अपने स्कूली दिनों को याद कीजिये जब स्कूल में उपहार मिलते थे तो चेहरे पर खुशी का ठिकाना न रहता था। अपने उपहारों के साथ—साथ दूसरों के उपहारों को भी उलट पलट कर देखते थे। आज कुछ ऐसा ही नजारा था सीतापुर के मछरेटा स्थित स्कूल प्रकाश अकेडमी का। शारदीय नवरात्र के पावन पर्व पर मिथ वेलफेयर फाउण्डेशन के अध्ध्यक्ष विकास गुप्ता के हाथों टिफिन पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे।

शनिवार को मिथ वेलफेयर फाउण्डेशन द्धारा आयोजित टिफिन वितरण समारोह में बोलते हुए फाउण्डेशन के अध्यक्ष विकास गुप्ता ने कहा बच्चे देश का भविष्य हैं। बच्चों को ही स्वस्थ भारत का निर्माण करना हैं। बच्चों को पोषण युक्त आहार की सबसे ज्यादा जरूरत है। स्कूलों को भी बच्चों के अभिभावकों को बच्चों को पोषणयुक्त आहार देने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

इस अवसर पर प्रकाश अकेडमी के प्रबंधक दुर्गेश सिंह ने मिथ वेलफेयर फाउण्डेशन का आभार व्यक्त करते हुए कहाकि फाउण्डेशन के सुझाव पर अमल किया जायेगा। स्कूल के प्रधानाचार्य सुशील पाल ने कहाकि स्वस्थ बच्चे ही स्वस्थ समाज के आधार हैं। स्कूल बच्चों के बहुमुखी विकास में सक्रिय भूमिका निभा रहा है। मिथ वेलफेयर फाउण्डेशन ने टिफिन वितरण समारोह शिक्षकों का भी सम्मान किया। समारोह के अंत में उप प्रधानाचार्य अनुज कुमार पाण्डेय ने समारोह में आये अतिथियों व गणमान्य नागरिकों का आभार जताया।