Apple का iPhone 16 आज से देशभर के बाजारों में उपलब्ध हो गया है. ऐसे में बाजार में आते ही इसे खरीदने वालों में होड़ मच गई है. दिल्ली से लेकर मुंबई तक इसे खरीदने की होड़ मची हुई है. स्टोर्स के बाहर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं. दिल्ली के सेलेक्ट सिटी वॉक में Apple के iPhone 16 को खरीदने के लिए लंबी कतार देखी गई. वहीं, मुंबई में भी कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिल रहा है. यहां BKC में कंपनी के स्टोर पर बड़ी संख्या में लोग iPhone 16 खरीदने के लिए पहुंचे हैं.

iPhone 16 खरीदने वालों में होड़ किस हद तक है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि कुछ लोग कल सुबह से ही इसे खरीदने के लिए लाइन में खड़े हैं. पिछले 24 घंटे से लोग लाइन में खड़े होकर इसे खरीदने की जद्दोजहद कर रहे हैं. एक ग्राहक ने कहा कि मैं कल सुबह 11 बजे से यहां हूं और आज सुबह 8 बजे स्टोर में प्रवेश करने वाला मैं पहला व्यक्ति होऊंगा. मैं आज बहुत उत्साहित हूं. मुंबई में इस फोन के लिए माहौल बिल्कुल नया है. कंपनी ने 9 सितंबर को साल के सबसे बड़े इवेंट ‘इट्स ग्लोटाइम’ में एआई फीचर्स के साथ आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च किया। कंपनी ने आईफोन 16 सीरीज में 4 नए फोन लॉन्च किए हैं। इसमें डिजाइन से लेकर फीचर्स के मामले में कुछ नया देखने को मिलेगा। यह पहली बार है जब कंपनी ने नए आईफोन को पुराने के मुकाबले कम कीमत में लॉन्च किया है। ऐसा खास तौर पर भारत में हुआ है। इससे पहले कंपनी ने अपने फोन पिछले साल की कीमत पर ही लॉन्च किए थे। कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी।

आईफोन 16 और आईफोन 16 प्लस को 5 कलर वेरिएंट में पेश किया गया है, जो अल्ट्रामरीन, टील, पिंक, व्हाइट और ब्लैक कलर हैं। इसमें 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है। आईफोन 16 की शुरुआती कीमत 79,900 रुपये और आईफोन 16 प्लस की शुरुआती कीमत 89,900 रुपये है।