लखनऊ
लखनऊ में दिवाली के जश्न की तैयारियों के बीच Amazon.in पर खरीदारी करने वाले शहर के उपभोक्ता प्रीमियम गुणवत्ता वाले उत्पादों को प्राथमिकता दे रहे हैं जो उनके बदलते स्वाद के अनुरूप हैं और वे स्वास्थ्यवर्धक विकल्पों की ओर आकर्षित हो रहे हैं। आधुनिक स्वास्थ्य प्राथमिकताओं और परिष्कृत स्वाद का यह अनोखा मिश्रण शहर की महानगरीय भावना को दर्शाता है। त्योहार के इस सीजन की तैयारी के दौरान, लखनऊ में मूसली और ओट्स जैसे स्वास्थ्यवर्धक किराना उत्पादों की मांग में 1.6 गुना वृद्धि हुई है। शहर के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक खरीदारों ने चीनी के विकल्पों की खरीदारी में 1.4 गुना वृद्धि और विटामिन और सप्लीमेंट्स की मांग में 1.3 गुना वृद्धि दर्ज की है। कॉफी की मांग में अभूतपूर्व 4 गुना वृद्धि हुई है, जो बेहतरीन स्वादों के प्रति लोगों की बढ़ती प्रशंसा को दर्शाता हैं। इसके अलावा, शहर में पालतू जानवरों के प्रति प्रेम ने पालतू जानवरों की देखभाल से संबंधित उत्पादों की खरीदारी में 2 गुना वृद्धि की है।

अमेजन इंडिया को 14 से 18 सितंबर के बीच लखनऊ में आयोजित एक अनोखे इंटरैक्टिव अनुभव से शानदार रिस्पॉन्स मिला। “अमेजन फेस्टिव बॉक्स” एक भव्य इंस्टॉलेशन है जो लखनऊ की जीवंत भावना और संस्कृति को शानदार कला के माध्यम से मनाता है, साथ ही ग्राहकों को अमेजन की आगामी ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल से जुड़ने का मजेदार तरीका प्रदान करता है। इस अनोखे एक्टिवेशन में, दर्शक “इच्छा व्यक्त कर सकते हैं” और साझा कर सकते हैं कि वे अपने प्रियजनों को क्या उपहार देना चाहेंगे।

अमेजन इंडिया के निदेशक (कंज्यूमेबल्स), निशांत रमन ने कहा, “Amazon.in पर, हम अपने मूल्यवान ग्राहकों को प्रसन्न करने और भारत के सबसे विश्वसनीय और पसंदीदा ऑनलाइन मार्केटप्लेस के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। लखनऊ हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण शहर है और इस वर्ष हमने A.in पर उपभोक्ताओं को शहरीकरण करते हुए और इस त्योहार के सीजन से पहले अधिक प्रीमियम और स्वास्थ्यवर्धक जीवनशैली अपनाते हुए देखा है।

लखनऊ एक महत्वपूर्ण बाजार है और Amazon.in की वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। भारत के सबसे पसंदीदा मार्केटप्लेस के रूप में, Amazon.in राज्य और देश भर में स्थानीय दुकानों और एमएसएमई के साथ काम करना जारी रखेगा, नए उपकरण, तकनीक, नवाचार और पहल लाएगा जो भारतीय व्यवसायों की उद्यमशीलता की भावना को प्रकट करेंगे। उत्तर प्रदेश में 1.8 लाख से अधिक विक्रेताओं के साथ, Amazon.in ने एक मजबूत भौतिक बुनियादी ढांचे के निर्माण में निवेश किया है, जिसमें 2.23 मिलियन क्यूबिक फीट की भंडारण क्षमता वाला एक फुलफिलमेंट सेंटर और 60,000 वर्ग फुट से अधिक सॉर्टिंग क्षेत्र वाला एक सॉर्टेशन सेंटर शामिल है।