रिलीज डेट कई बार टलने के बाद अब कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। फिल्म 6 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। हालांकि पंजाब में इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग शुरू हो गई है। एडवोकेट ईमान सिंह खारा ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पंजाब में इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि इस फिल्म में सिखों को गलत तरीके से पेश किया गया है। उम्मीद है कि इस याचिका पर दो दिन में सुनवाई हो सकती है।

रिलीज पर रोक की मांग के अलावा बठिंडा में इस फिल्म के खिलाफ सिनेमाघरों के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया गया। सिखों का कहना है कि इस फिल्म पर रोक लगनी चाहिए। इस फिल्म के खिलाफ शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी भी एक्शन में है। कमेटी ने कंगना रनौत और फिल्म के निर्माता को नोटिस भेजा है। साथ ही मांग की है कि सोशल मीडिया पर फिल्म का ट्रेलर हटाया जाए और सिख समुदाय से लिखित में माफी मांगी जाए। इससे पहले 26 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था। उस वीडियो के जरिए विक्की थॉमस मसीह ने कंगना को जान से मारने की धमकी दी थी। कंगना रनौत ने उस वीडियो को दोबारा पोस्ट करते हुए डीजीपी महाराष्ट्र, हिमाचल पुलिस और पंजाब पुलिस का जिक्र किया और इस मामले में कार्रवाई की मांग की। इस फिल्म की कहानी साल 1975 में देश में लगाई गई इमरजेंसी पर आधारित है। इस फिल्म में कंगना देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं।

कंगना के साथ इस फिल्म में बॉलीवुड के कई और सितारे नजर आने वाले हैं। अनुपम खेर जय प्रकाश नारायण के किरदार में नजर आने वाले हैं। मनीषा कोइराला, श्रेयस तलपड़े, मिलिंद सोमन, महिमा चौधरी भी इस फिल्म का हिस्सा हैं। एक्टिंग के अलावा कंगना ने इस फिल्म का निर्देशन भी किया है।

पहले यह फिल्म साल 2023 में 24 नवंबर को रिलीज होने वाली थी। लेकिन, बाद में इस फिल्म की रिलीज टाल दी गई। उसके बाद ये घोषणा की गई कि ये फिल्म 14 जून 2024 को रिलीज होगी. लेकिन, लोकसभा चुनाव में कंगना के व्यस्त होने की वजह से ये फिल्म उस तारीख को भी सिनेमाघरों में नहीं आ सकी. बाद में इसे 6 सितंबर को रिलीज करने का फैसला किया गया, लेकिन अब तस्वीर को लेकर विवाद शुरू हो गया है.

कंगना आखिरी बार ‘तेजस’ में नजर आई थीं. ये फिल्म अक्टूबर 2023 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. हालांकि ये फिल्म उनकी फ्लॉप फिल्मों की सूची में एक और इज़ाफ़ा थी.