ऑटोमेकर हुंडई मोटर ने अपने प्रीमियम स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) अल्काज़ार के आगामी फेसलिफ्ट की विशेषताओं का खुलासा किया। हुंडई ने यह भी घोषणा की कि लोग अब 25,000 रुपये की शुरुआती बुकिंग राशि के साथ नए अल्काज़ार को बुक कर सकते हैं। खबर है कि अल्काज़ार फेसलिफ्ट 9 सितंबर को लॉन्च होगी।

नए फेसलिफ्ट अल्काज़ार में नए फ्रंट डिज़ाइन एलिमेंट्स होंगे, जिसमें नया बंपर, हुड डिज़ाइन, स्किड प्लेट और डार्क क्रोम ग्रिल होगा। फेसलिफ्टेड एसयूवी अब नए एच-शेप्ड एलईडी डीआरएल और क्वाड बीम एलईडी हेडलैंप और बिल्कुल नए आर18 (डी= 462 मिमी) डायमंड कट एलॉय व्हील डिज़ाइन, ब्लैक पेंटेड क्लैडिंग और ब्रिज-टाइप रूफ रेल के साथ आएगी।

पीछे का लुक एसयूवी को चौड़ा, लंबा और भविष्य की ओर आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। बिल्कुल नए सिग्नेचर कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप, नया टेलगेट, इंटीग्रेटेड स्टॉप लैंप के साथ नया स्पॉइलर डिज़ाइन और नया बंपर और स्किड प्लेट डिज़ाइन।

नई हुंडई अल्काज़र फेसलिफ्ट में 1.5 टर्बो GDi पेट्रोल इंजन के साथ कुशल पावरट्रेन होंगे, जो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (DCT) के साथ जोड़ा गया है। SUV 1.5 U2 CRDi डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी आएगी। नई हुंडई अल्काज़र में ढेरों एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स हैं। 40 स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स और ADAS सहित 70 से ज़्यादा कुल सेफ्टी फीचर्स के साथ, SUV यात्रियों को बेहतरीन सुरक्षा प्रदान करेगी।

नई हुंडई अल्काज़र 9 नए आकर्षक रंग विकल्पों में आएगी, जिसमें नया रोबस्ट एमराल्ड मैट भी शामिल है। 4 अलग-अलग वेरिएंट के साथ – एग्जीक्यूटिव, प्रेस्टीज, प्लेटिनम और सिग्नेचर।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर तरुण गर्ग ने कहा, “हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड में, हम भारतीय ग्राहकों को एक विविध एसयूवी पोर्टफोलियो पेश करने पर गर्व करते हैं। हम अपनी प्रीमियम एसयूवी- बोल्ड नई हुंडई ALCAZAR के लिए बुकिंग खोलने को लेकर रोमांचित हैं। भारत में 75,000 से अधिक प्रसन्न ग्राहकों के साथ, ब्रांड ALCAZAR को विशाल इंटीरियर, आराम और सुविधाजनक सुविधाओं और विश्वसनीय प्रदर्शन के लिए लगातार सराहा गया है। एक विशिष्ट सड़क उपस्थिति, प्रीमियम इंटीरियर, उन्नत तकनीक और सुरक्षा सुविधाओं के साथ बोल्ड नई हुंडई ALCAZAR, एसयूवी सेगमेंट में आराम, विलासिता और बहुमुखी प्रतिभा को और बढ़ाने का वादा करती है। हमें विश्वास है कि बोल्ड नई हुंडई ALCAZAR अपेक्षाओं को पार करेगी और हमारे ग्राहकों को अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव प्रदान करेगी।