रावलपिंडी टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी 448 रन पर घोषित कर दी. मोहम्मद रिजवान 171 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि सऊद शकील ने 141 रनों की बेहतरीन पारी खेली. पाकिस्तान की ओर से सऊद शकील और मोहम्मद रिजवान ने दूसरे दिन के खेल की शुरुआत की.

मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील ने पांचवें विकेट के लिए 240 रन की साझेदारी की, सऊद शकील 141 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें मेहदी हसन मिराज ने आउट किया. इसके बाद सलमान अली आगा 16 रन बनाकर मोहम्मद रिजवान के साथ आए, दोनों के बीच 44 रनों की साझेदारी हुई, सलमान को शाकिब अल हसन ने आउट किया.

इसके बाद पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान 171 और शाहीन शाह अफरीदी 29 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। बांग्लादेश के लिए शराफुल इस्लाम और हसन महमूद ने दो-दो विकेट लिए जबकि मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन ने एक-एक खिलाड़ी को आउट किया।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने पहली पारी में बिना कोई विकेट खोए 27 रन बना लिए हैं. जाकिर हसन 11 और शादमान इस्लाम 12 रन के साथ तीसरे दिन की शुरुआत करेंगे.

पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए थे, पाकिस्तान के 3 खिलाड़ी 16 रन पर आउट हो गए, अब्दुल्ला शफीक 2, शान मसूद 6 और बाबर आजम शून्य रन पर पवेलियन लौट गए, जिसके बाद सईम अयूब और सऊद शकील के बीच 98 रन की साझेदारी ने टीम को संभाला था.