हाल ही में बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख़ खान ने अपनी लाइफस्टाइल के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि वो दिन में सिर्फ एक बार खाना खाते हैं और वो सिर्फ 4 से 5 घंटे सोते हैं. आइए जानते हैं कि शाहरुख खान ने डेली रूटीन को लेकर क्या दिलचस्प खुलासे किए हैं.

शाहरुख ने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने 2020 में कोविड-19 के दौरान वर्कआउट किया और अपनी बॉडी को मेंटेन रखा. शाहरुख ने कहा कि वो सुबह 5 बजे सोते हैं और सुबह के 9 या 10 बजे तक उठ जाते हैं. अपने शेड्यूल के मुताबिक वो अक्सर 2 बजे काम से घर पहुंचते हैं और इसके बाद थोड़ी कसरत करते हैं और फिर सोने के लिए जाते हैं.

द गार्जियन को दिए इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा, “मैं सुबह 5 बजे सो जाता हूं और फिर अगर मैं शूटिंग कर रहा हूं तो लगभग 9 या 10 बजे उठता हूं. मैं रात को 2 बजे घर आता हूं, नहाता हूं और फिर सोने से पहले योगा करता हूं.” उनके बारे में ऐसा भी कहा जाता है कि वो दिन में सिर्फ एक बार खाना खाते हैं.

एक्टिंग में चार साल के गैप पर बात करते हुए शाहरुख ने कहा, “55 साल की उम्र में मैंने खुद के लिए छुट्टी ली. कोविड के दौरान मेरे पास करने के लिए कुछ और नहीं था और मैंने घर में सबसे कहा था कि इटैलियन खाना बनाना सीखो और कसरत करो. उस दौरान मैंने घर पर ही करसत की और बॉडी बनाई.”

शाहरुख खान को हाल ही में 77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, पार्डो अला कैरियरा से सम्मानित किया गया. लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में बातचीत के दौरान, उन्होंने अपने करियर और अपनी अचीवमेंट पर चर्चा की और बताया कि वो अब अपनी अपकमिंग फिल्म ‘किंग’ की तैयारी कर रहे हैं.

शाहरुख अब सुजॉय घोष की ‘किंग’ में अपनी बेटी सुहाना खान और अभिषेक बच्चन के साथ दिखाई देंगे. ‘किंग’ एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है. फिल्म फेस्टिवल में उन्होंने इस फिल्म पर कहा था, ‘मेरी अगली फिल्म ‘किंग’, जिस पर मुझे काम करना शुरू करना है. इसके लिए मुझे थोड़ा वजन कम करना है और थोड़ा स्ट्रेच करना है, ताकि एक्शन करते समय मेरी कमर में दर्द न हो. उन्होंने ये भी कहा था, “मैं अब कुछ खास तरह की फिल्में करना चाहता हूं जो ऐज सेंट्रिक हों और मैं 6-7 साल के लिए कुछ आज़माना चाहता हूं. मैं इसके बारे में सोच रहा था और इसके लिए एक दिन मैंने सुजॉय घोष से बात की.”